SwadList (Part98) उदयपुर की कुल्हड़ वाली कॉफ़ी

ॐ ।।

#भारत_के_5000_स्वाद_Part98
#Udaipur #उदयपुर
#कुल्हड़_वाली_कॉफ़ी

उदयपुर की स्वाद यात्रा #फ़तह_सागर_झील के किनारे पर बनी हुई फ़ूडीयों के स्वर्ग कही जाने वाली #बाम्बे_मार्केट की फ़ूड वॉक के बिना सम्पूर्ण नहीं मानी जा सकती…..यहाँ पर कई आयकानिक फ़ूड अड्डे हैं जो कि अपने यूनिक स्वादों और फ़तह सागर झील के सुंदर व्यू के लिए जाने जाते हैं.

इसी क्रम में SwadList का आज का स्वाद है एक यूनिक कॉफ़ी शाप जहां पर #विदेशी_कॉफ़ी को #देसी_वेशभूषा में बनाया जाता है…..फ़तह सागर के किनारे पर स्थित #विनोद_मल्टीकुजीन_कैफ़े पर मिलने वाली इस #कुल्हड़_कॉफ़ी का ग़ज़ब का रंगरूप और स्वाद है जो इसे विशिष्ट बनाता है…… बस यूँ समझ लीजिए कि मिट्टी के सुर्ख़ रंग के कुल्हड़ वाली क्रीमी कॉफ़ी कुछ ऐसी दिखती है जैसे किसी #अंग्रेजन_ने_केसरिया_साड़ी_पहन_रखी_हो.

विनोद कैफ़े पर इस कुल्हड़ कॉफ़ी का साथ देने के लिए प्रसिद्ध है स्टफ़ की गयी शानदार फ़्लफ़ी गार्लिक ब्रेड जो कि ग्राहक के ऑर्डर पर ताज़ा बेक करके गर्मागर्म दी जाती है.

1993 में विनोद जी द्वारा शुरू की गयी यह दुकान फ़तह सागर झील की पहचान है और यहाँ आने वाले स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए एक फ़ेवरेट स्पॉट है और शाम के समय कॉफ़ी-ब्रेड की इस जोड़ी का स्वाद लेने के लिए आधे घंटे तक की प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है……शाम के समय फ़तह सागर झील में डूबते हुए सूर्य के दर्शन करते हुए कॉफ़ी का स्वाद लेना अपने आप में एक यादगार अनुभव है.

इनकी एक शाखा उदयपुर के #सुखाडिया_सर्कल पर भी है जहां पर विनोद जी अब स्वयं बैठते है जबकि इस पुरानी वाली दुकान पर अब उनके भाई गजेंद्र जी बैठते हैं. दिन में 12 बजे से रात को 11 बजे तक यहाँ पर कॉफ़ी का स्वाद लिया जा सकता है.

गूगल लोकेशन: https://goo.gl/maps/24QVHytWBnAPkNZw8

SwadList रेटिंग : 5 स्टार ⭐️ ⭐️ ⭐️ ⭐️ ⭐️

उदयपुर की यात्रा के दौरान यहाँ की एक विज़िट करना और कुल्हड़ वाली कॉफ़ी की चुस्कियाँ लेना आपकी उदयपुर की यात्रा को वाक़ई यादगार बनाता है……उदयपुर के कुछ और स्वाद अगली कुछ पोस्ट्स में….कनेक्टेड रहिए 🙏

आपका अपना …… पारुल सहगल 😊

#coffee #udaipur #cafe #food #tasty #foodie #foodblog #yummy #fastfood #cuisin #cafetaria #garlicbeard #bread #hot #taste

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: